Sai Baba Puja: गुरुवार को सांई बाबा की पूजा से पहले जानें पूजा और व्रत विधि

Sai Baba Puja: हर दिन किसी ने किसी का भगवान का होता है और आज है गुरुवार यानी आज का दिन सांई बाबा को समर्पित है। कई लोग इस दिन व्रत रखते हैं। सांई बाबा ने जात-पात या फिर किसी भी चीज में कभी कोई भेदभाव नहीं किया। ऐसा कहा जाता है की यदि सच्चे मन से सांई को याद कर उन्हें पुकारा जाए तो वह अपने भक्तों के पास चले आते हैं। अगर आप भी गुरुवार के दिन व्रत रखना चाहते हैं तो हम आज आपको बताएंगे की sai baba puja vidhi और sai baba vrat vidhi क्या है।

Sai Puja on Thursday: व्रत पूजा विधि

गुरुवार के दिन व्रत रखने वाले व्यक्ति को सुबह या फिर दिन में किसी भी समय सांई बाबा की पूजा जरूरी करनी चाहिए। पूजा के लिए आपको सांई नाथ की एक मूर्ति या फिर तस्वीर लेकर पहले तो उसे साफ कपड़े से पोंछे और फिर पीला कपड़ा बिछाकर तस्वीर या मूर्ति को स्थापित करें।

इसके बाद आपको सांई बाबा के समक्ष घी का दीपक जलाना है। सांई बाबा का ध्यान करें और बाबा की आरती जरूर पढ़ें। ऐसा माना गया है की सांई बाबा की पूजा में पीले रंग के फूलों का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। आरती करने के बाद सांई बाबा को बेसन के लड्डू या फिर फल या फिर किसी भी मिठाई का भोग लगाकर सभी लोगों में प्रसाद बांट दें।

 Sai Puja on Thursday: ऐसे करें व्रत

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की व्रत रखने की विधि काफी सरल है। व्रत वाले दिन फलाहार किया जा सकता है। ऐसा कहा जाता है की व्रत को एक समय भोजन करके भी किया जा सकता है।

ध्यान दें: व्रत वाले दिन बिल्कुल भूखे रहकर व्रत ना रखें, संभव हो तो व्रत वाले दिन किसी भी सांई मंदिर में जाकर बाबा के दर्शन जरूर करें। अगर ऐसा आपके लिए संभव नहीं है तो कोई बात नहीं आप घर में ही श्रद्धा से साईं नाथ की पूजा कर सकते हैं।

Surya Dev Puja: सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए आज ही अपनाएं ये सरल उपाए, हर एक मनोकामना होगी पूरी

Share this!!

Rahul Sharma

News Updates is a platform where you find stuff related to Politics, Bollywood, Religion, Tech & Gadgets, Lifestyle, Education, Gallery & more... so stay updated with latest news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *