Shani Dev को करना है प्रसन्न तो शनिवार के दिन भूलकर भी ना करें ये 4 गलतियां

Shani Dev Puja on Saturday: प्रतिदिन किसी ने किसी देवी-देवता की पूजा की जाती है या कह लीजिए हर दिन किसी ने किसी देवी-देवता को समर्पित है। आज है शनिवार का दिन यानी भगवान शनिदेव जी का दिन। शनिवार को शनि देव की आराधना की जाती है लेकिन गौर करने वाली बात यहां यह है की इस दिन ऐसे कुछ कार्य हैं जिन्हें भूले से भी नहीं करना चाहिए। अगर आप शनिदेव जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो ऐसी कुछ चीजें जिन्हें ध्यान रखने बेहद ही जरूरी है। आइए आपको इस विषय में जानकारी देते हैं की कौन-कौन से हैं वो कार्य जिन्हें भूलकर भी शनिवार के दिन नहीं करना चाहिए।

Shani Dev Ko Kya Pasand Nahin: भूले से भी ना खरीदें लोहे का सामान

यदि आप घर के लिए कोई लोहे की वस्तु खरीदने का विचार कर रहे हैं तो शनिवार के दिन लोहा खरीदने से बचना चाहिए ये तो हुई खरीदने की बात। अगर आपका कोई लोहे के सामान आ रहा है तो भी लोहे से बनी कोई भी वस्तु शनिवार के दिन घर पर ना लाएं।

ऐसा कहा गया है की शनिवार के दिन लोहे का सामान खरीदने से पहले शनिवदेव नाराज़ हो जाते हैं, इसीलिए कहा गया है की इस दिन लोहे का सामान खरीदने से बचें। खासतौर से वो लोग जिनपर शनि की साढ़े साती चल रही है।

नमक ना खरीदें

रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली चीज है नमक लेकिन शनिवार को नमक नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा कहा गया है की शनिवार के दिन नमक खरीदेंगे तो कंगाल भी हो सकते हैं, सिर्फ इतना ही नहीं, शनिवार को किसी से नमक उधार भी नहीं लेना चाहिए।

न कटाएं बाल

कई लोगों की शनिवार को छुट्टी रहती है तो ऐसे में कई लोग बाल और दाड़ी कटवा लेते हैं लेकिन ऐसा करना सही नहीं है। ऐसा इसीलिए क्योंकि ऐसा करने से शनि दोष होता है। इतना ही नहीं, यदि संभव हो तो इस दिन नाखून भी ना काटें।

मांस मदिरा के सेवन से बचें

शनिवार के दिन मांस और मदिरा से खुद को दूर ही रखना चाहिए। इस दिन काली उड़द की खिचड़ी का सेवन करने से शनिदेव बेहद खुश होते हैं, इतना ही नहीं, शनि की ग्रहदशा भी दूर होती है।

Sai Baba Puja: गुरुवार को सांई बाबा की पूजा से पहले जानें पूजा और व्रत विधि

 

Share this!!

Rahul Sharma

News Updates is a platform where you find stuff related to Politics, Bollywood, Religion, Tech & Gadgets, Lifestyle, Education, Gallery & more... so stay updated with latest news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *