Shani Dhaiya Ke Upay: शनि की ढैय्या से परेशान लोग शनिवार वाले दिन करें ये उपाय

Shani Dhaiya Ke Upay: लोग शनि की ढैय्या सुनते ही चिंतित हो जाते हैं। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की जिस भी व्यक्ति की राशि में शनि की ढैय्या चल रही होती है उसे इसके सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव सहना पड़ता है। नकारात्मक प्रभाव को लेकर लोग का ऐसा मानना है की ये शनिदेव जी का प्रकोप होता है। ऐसी स्थिति में लोग शनिदेव जी के प्रकोप से बचने के उपायों ढूंढते हुए नज़र आते हैं।

Shani Dhaiya Ke Upay: जानें, शनि ढैय्या के उपाय

1) आइए अब आपको उपाय बताते हैं जो आप कर सकते हैं। शनिवार वाले दिन शाम को शमी के पौधे की जड़ में काले रंग का कपड़े बांधें। इसके बाद आपको काला धागा लेकर उसमें वो कपड़ा बांधना है।

इसके बाद इसे हाथ में लेकर ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: का 108 बार जाप करें और फिर इसे हाथ या फिर गले में पहनें। एक खास बात जो आपको विशेष रूप से ध्यान रखनी है और वह यह है की धागा गले से भूलकर भी ना उतारें।

जब तक किसी व्यक्ति पर शनि ढैय्या चलती है उसे इसे पहनकर रखना चाहिए। ऐसा कहा गया है की इस उपाय को करने से शनिदेव जल्दी प्रसन्न होते हैं।

2) सबसे पहले एक मटका लीजिए और फिर इस मटके में सवा किलो उड़द की दाल डालिए। इसके साथ काला कपड़ा, काले तिल, लौहे की कील, तांबे का सिक्का और सरसों का तेल रखिए। शनिवार वाले दिन शाम को मटका किसी विधवा स्त्री को दान कीजिए। ऐसा माना गया है की ये उपाय बेहद ही असरदार है। इस उपाय को 5 से 6 महीने तक दोहराने से शनिदेव जी के प्रकोप से मुक्ति मिलती है।

3) शनिवार को दिन ढलने के बाद आपको 7 तरह का अनाज लेना है और फिर भगवान शनिदेव जी का याद कीजिए और उनसे प्रार्थना करें कि वह आप पर कृपा करें। साथ ही कहें कि आपको ढैय्या के नकारात्मक प्रभाव से मुक्ति दें। इसके बाद अनाज को अपने सिर से सात बार उतारें और फिर अनाज को पक्षियों के लिए दान कीजिए। अगर संभव हो पाए तो स्वयं पक्षियों को खिलाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Shani Dev को करना है प्रसन्न तो शनिवार के दिन भूलकर भी ना करें ये 4 गलतियां

4) काले या फिर नीले रंग के 5 फूल लीजिए और इन्हें काले रंग के कपड़े में रखें और ॐ शं शनैश्चराय नम: का 108 बार जाप करें। इसके बाद इन फूलों को किसी ऐसी जगह लेकर जाइए जो शांत हो और फिर वहां जाकर मिट्टी में इन्हें दबा दें।

ध्यान रखने वाली बात यह है की ये उपाय करते हुए आपको कोई देखे नहीं। ध्यान देने वाली बात यह है की इस उपाय को बिना टोके करना है तो ऐसे में किसी को इस उपाय के बारे में पहले बताने से बचना चाहिए।

Share this!!

Rahul Sharma

News Updates is a platform where you find stuff related to Politics, Bollywood, Religion, Tech & Gadgets, Lifestyle, Education, Gallery & more... so stay updated with latest news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *