Surya dev: जीवन की हर परेशानी दूर करेगें सूर्य देव , इन उपायों से होगी धन की बरसात

Surya dev: हिन्दू धर्म में रविवार के दिन का विशेष महत्व होता है। शास्त्रों में भी रविवार (Sunday) के दिन का खास महत्व बताया जाता है।शास्त्रों में बताया गया है कि अगर इस दिन कुछ विशेष कार्यों को किया जाये तो मन मुताबिक फल प्राप्त होता है ।हिन्दू शास्त्रों (Hindu scripture) में इसको ले कर कई टोटकों का भी उल्लेख किया गया है ।आइये हम आज आपको बताते हैं कि रविवार के दिन किन टोटकों के करने से आपकी सम्पूर्ण इच्छाओं की पूर्ती होती है ।

दरअसल रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव (Surya Dev) का होता है ।यही कारण है की लोग सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा और व्रत करते हैं लेकिन प्रभु को पूजा अर्चना के अलावा कुछ सरल टोटकों के माध्यम से प्रसन्न किया जा सकता है।

जीवन में सफलता पाने के लिए

कई बार इंसान बहुत मेहनत करता है लेकिन उसको सफलता हाथ नहीं लगती ।ऐसे में रविवार के दिन आप किसी भी वक्त काले कुत्ते या गाय को रोटी दें और चिड़ियों को दाना डालें। ध्यान रखें कि कुत्ते या गाय को जो रोटी दें वह जूठी न हो , ताजे आटे से रोटी बना कर ही दान करें तभी इसका फल प्राप्त होगा

नौकरी पाने के लिए क्या करें

अगर आपकी नौकरी(Jobs) में कोई अड़चन है तो या फिर व्यापार में मंदा चल रही है तो रविवार को दिन ढलने से पहले पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जला कर रखें ऐसा करने से नौकरी में आने वाली रुकावटें दूर होती हैं और नए अवसर प्राप्त होते हैं ।

सूर्यदेव को चढ़ाएं जल

टोटकों के अलावा रविवार को सूर्यदेव को जल चढ़ाना न भूलें ।ध्यान रखें कि सूर्यदेव को जल प्रातःकाल में ही चढ़ाएं इस जल में गुलाब या किसी भी लाल रंग का फूल डाल लें ।जल अर्पित करते समय ॐ सूर्याय नमः के मंत्र का जाप भी अवश्य करें ।

क्या करें दान

रविवार को दिन काली वस्तुओं का दान करना चाहिए ,क्योंकि ये बेहद शुभ होता है ।उड़द की दाल काला कपड़ा काले चने काले तिल आदि का विशेष रूप से दान करें ।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *