सुशांत केस में AIIMS के डॉक्टर्स ने उठाए सवाल, गर्दन पर पड़े निशान को लेकर गहराया शक

बॉलीबुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) की मृत्यु के मामले में प्रतिदिन एक नया खुलासा हो रहा है। सुशांत का निधन 14 जून को उनके बांद्रा स्थित आवास पर हो गया था। शुरूआती जांच में इसे आत्महत्या बताया गया था लेकिन सुशांत सिंह का परिवार जांच से संतुषट नहीं था अब इस केस की जाँच सीबी आई कर रही है। AIIMS एम्स के डॉक्टर्स को सुशांत की आत्महत्या पर शक है। एम्स के तीन डॉक्टर्स की टीम इस मामले में सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर्स से सुशांत के शरीर पर मौजूद चोटों के बारे में सवाल किये हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु को 3 महीने होने वाले हैं और हर रोज केस में कुछ न कुछ चौकाने वाले खुलासे हो रहे है। सीबीआई (CBI) इस मामले की गहराई से जाँच कर रही है। वहीं, इसी बीच रिया चक्रवर्ती (Riya Chakrovarty) और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakrovarty) पर नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग एंगल को लेकर शिकंजा कस दिया है।

रिया चक्रवर्ती ,शौविक चक्रवर्ती, सुशांत का हाउसकीपर दीपेश सावंत और पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा की ड्रग सम्बंधित वॉट्सएप्प [Wats App] की चैट्स सार्वजनिक होने के बाद नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो (NCB) ने जांच करने के साथ ही रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती ,सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं दूसरी तरफ सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी पर मिले निशानों से उनकी आत्महत्या पर शक गहराता जा रहा है। एम्स के डॉक्टर्स की टीम ने कूपर अस्पताल (Cooper Hospital ) के डॉक्टर्स से उनके शरीर पर मिले निशानों के बारे में सवाल किये है। कूपर अस्पताल ही वह अस्पताल है जहाँ सुशांत की बॉडी का पोस्टमॉर्टम हुआ था। सुशांत के गले के बीच मिले जख्म के निशान और वो निशान एक लाइन से दिखाई दे रहें हैं। एम्स के डॉक्टर्स के अनुसार फांसी लगाने वाले व्यक्ति की गर्दन के सबसे ऊपर के हिस्से में इस तरह के निशान बनते हैं और निशान तिरछे होते हैं ।

फांसी का फंदा ऊपर होने के कारण गर्दन पर खरोंच के निशान भी आ जाते हैं। इन्हीं सवालों की वजह से एम्स के डॉक्टर्स ने कूपर अस्पताल के 5 डॉक्टर्स की टीम जिसने सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया था उनके लिए प्रश्न तैयार किये हैं। सबसे जरूरी सवाल ये है की सुशांत के गले पर मिले जख्मों के बारे में आपका क्या जवाब है दूसरा आपने ये कैसे खारिज किया की गला घोंटा नहीं गया है तीसरा आप ये कैसे कह सकते हैं कि मौत कुर्ते से फंदा लगाने से हुई है। ये सवाल काफी अहम् सवाल होंगे जो इस मामले को सही दिशा में ले जाएंगे।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *