Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सुसाइड केस में SC ने दिया अहम फैसला, एक्टर के निधन की CBI करेगा जांच

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत केस (sushant singh suicide case)की जांच पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of India)ने अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में इस बात पर मुहर लगा दी है कि एक्टर के सुसाइड केस की जांच सीबीआई (Central Bureau of Investigation)ही करेगी।

सुशांत का परिवार और फैंस एक लंबे समय से सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज हुई FIR को सही बताया है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को जांच में सहयोग देने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मुंबई पुलिस ने मामले पर केवल पूछताछ की है ना कि जांच की है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मुंबई पुलिस केस से जुड़े सारे दस्तावेज सीबीआई को सौंप दे। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है।

Sushant Singh Death Case: CBI करेगी अहम जांच

अब सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद सीबीआई जल्द ही मुंबई के लिए रवाना होगी। अब इस पूरे केस की जांच अपने तरीके से सीबीआई करेगी। अब सीबीआई मुंबई पुलिस से केस डायरी, सभी गवाहों और संदिग्धों के बयान, फॉरेंसिक और ऑटोप्सी रिपोर्ट लेगी।

अब सीबीआई फिर से उन सभी लोगों के बयान दर्ज करेगी जिनके पहले मुंबई पुलिस (Mumbai Police) बयान ले चुकी है। कहा तो ये भी जा रहा है कि अब सीबीआई रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार भी कर सकती है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सेलेब्स दे रहे हैं प्रतिक्रिया

सुप्रीम कोर्ट के द्वारा सीबीआई (CBI) जांच की हरी झंडी मिलने के बाद से सेलेब्स भी जमकर ट्वीट कर रहे हैं। कई सेलेब्स ने इस फैसले का स्वागत किया है। अनुपम खेर ने जहां जय हो लिखा है तो वहीं अक्षय कुमार (Akshay kumar) ने सच्च सामने आने की उम्मीद जताई है। इसके अलावा कंगना रनौत, कृति सेनन आदि ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है।

कोर्ट के फैसले पर बहन और अंकिता का बयान

सुशांत केस की सीबीआई जांच करेगा। इस फैसले पर एक्टर का परिवार (sushant family) बेहद खुश है। सुशांत की बहन श्वेता कीर्ति सिंग ने लिखा है कि आखिरकार केस की सीबीआई जांच करेगी। वहीं, इस पर फोटो शेयर करते हुए अंकिता लोखंडे ने लिखा है कि सच जीता।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *