BPSC Recruitment 2020: कई पदों पर निकली है यहां वैकेंसी, सैलरी 1.31 लाख तक

Sarkari Naukri 2020, BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग यानी BPSC ने लेक्चरर और असिस्टेंट प्रोफेसर के अलावा राज्य द्वारा संचालित किए जा रहे इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक संस्थानों में HOD तक के कई पदों को भरने हेतु आवेदन आमंत्रित किए हैं। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की कुल 605 रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

जो भी उम्मीदवार इन खाली पड़े पदों के लिए इच्छुक हैं वह आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जरूरी तारीखें: गौर करने वाली बात यह है की रजिस्ट्रेशन के लिए प्रक्रिया 4 सितंबर यानी आज से शुरू होगी और 21 सितंबर तक चलेगी। आवेदन शुल्क की राशि 25 सितंबर तक ली जाएगी।  5 अक्टूबर को आवेदन की प्रक्रिया बंद हो जाएगी तो वहीं 12 अक्टूबर शाम 5 बजे तक ऐप्लिकेशन फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा करवा सकेंगे।

कितना है शुल्क: अनारक्षित कैटेगरी के इच्छुक उम्मीदवारों को 750 रुपये तो वहीं दूसरी तरफ राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के अलावा बिहार में रहने वाली सभी कैटेगरी की महिलाओं के लिए शुल्क 200 रुपये तय किया गया है।

वेतन: HOD पद पर चयनित होने वाले उम्‍मीदवारों को प्रतिमाह 1,31,400 रुपये का वेतन तो वहीं असिस्‍टेंट प्रोफेसर पदों के उम्मीदवार को 57,700 रुपये और लेक्‍चरर पद के लिए 56,100 रुपये वेतन दिया जाएगा।

अगर आप इस भर्ती प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी। इच्छुक उम्‍मीदवारों को सुझाव दिया जाता है कि आवेदन से पहले bpsc.bih.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड करें पूरी जानकारी के साथ ही अप्लाई करें।

किस पद पर कितनी वैकेंसी: असिस्टेंट प्रोफेसर (सिविल इंजीनियरिंग) पद पर 306 वैकेंसी, लेक्चरर (इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग) पद के लिए 131 तो लेक्चरर (मेकैनिकल इंजीनियरिंग) पद के लिए 166  और एचओडी (ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग) के लिए केवल 2 पद ही हैं।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *