NHM Rajasthan Bharti 2020: नौकरी का सुनहरा मौका, 6 हजार से ज्यादा वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है।राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। उम्मीदवारों के लिए राजस्थान में 6 हजार से ज्यादा वैकेंसी निकली है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, राजस्थान (NHM Rajasthan) ने नोटिफिकेशन जारी करके इस बात की जानकारी दी है।

बताया गया है कि 6310 पदों पर भर्तियां निकली है। खास बात ये है कि जिसमें से टीएसपी पद के लिए 1041 वैकेंसी है और नॉन टीएसपी पद के लिए 5269 वैकेंसी है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन उनके शैक्षणिक प्रमाणपत्रों और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन और अंतिम तिथि

अगर आप इस नौकरी के लिए इच्छुक हैं तो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) करना चाहते हैं तो 2 सितंहर से इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। साथ ही आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर है।

आप sso.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसकी अधिक जानकारी के लिए आपwww.rajswasthya.nic.in पर जा सकते हैं।

आवेदन का शुल्क

सामान्य, ओबीसी / एमबीसी (क्रीमी लेयर) के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है। जबकि ओबीसी / एमबीसी (नॉन क्रीमी लेयर), एससी, एसटी के लिए 300 रुपये और दिव्यांगों के लिए 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

उम्र व पे स्केल

नौकरी के लिए आवेदनकर्ता की उम्र कम से कम 18 से 45 साल होना आवश्यक है। जबकि आरक्षित वर्गों में आयु सीमा पर छूट भी दी जाएगी। सैलरी 25 हजार रुपये प्रति माह होगी।

शैक्षिक योग्यता

अगर आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए कम्युनिटी हेल्थ या नर्सिंग में बीएससी की की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा जीएनएम (GNM) या बीएएमएस (BAMS) किए वाले लोग भी अप्लाई कर सकते हैं।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *