CCL Apprentice Recruitment 2020: 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी

CCL Apprentice Recruitment 2020:आप भी अगर अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है। 10वीं पास विद्यार्थियों के लिए नौकरी की जगह निकली है। ये वैकेंसी सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए निकाली गई है। इसके लिए सभी के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। अगर आप भी इसमें नौकरी करने के इच्छुक हैं तो इसकी ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर 2020 है।

पद का नाम- ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए वैकेंसी

पदों की संख्या- इस विभाग में 1565 पदों पर वैकेंसी निकली हैं।

पदों का विवरण- फिटर के 425, वेल्डर के 80, इलेक्ट्रीशियन के 630, मैकेनिक (रिपेयर एंड मेंटेनेंस ऑफ हेवी व्हीकल) के 175, कंप्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 50, इन्फॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी सिस्टम मेनटेनेंस के 25, मशीनिस्ट के 50, टर्नर के 50, मेडिकल लेबोरेट्री टेक्नीशियर (रेडियोलॉजी) के 15, मेडिकल लेबोरेट्री टेक्नीशियर (पैथोलॉजी) के 15 और सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के 50 पदों की भर्ती जा जानी है।

शैक्षिक योग्यता- अभ्यार्थी का 10वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही मान्यता प्राप्त ट्रेड में आईटीआई होना जरूरी है।

आयु की सीमा व सैलरी – इन पदों पर नौकरी करने के लिए 18 से 30 साल की उम्र होना आवश्यक है। इसके लिए 7000 हजार रूपये की सैलरी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- NHM RAJASTHAN BHARTI 2020: नौकरी का सुनहरा मौका, 6 हजार से ज्यादा वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

आवदेन एवं चयन प्रक्रिया-इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट www.centralcoalfields.in/ind पर लॉगइन करें। सबसे बड़ी बात यह है कि किसी भी वर्ग के उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *