NEET 2020 Guidelines: नीट में इन निर्देशों का करना होगा पालन, परीक्षा हॉल में ले जा सकते हैं बस ये चीजें

NEET 2020 Guidelines: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NEET 2020) का 13 सितंबर को आयोजन होने वाला है। इस बार नीट में करीब 15 लाख छात्र शामिल हो सकते हैं। COVID-19 के कहर को देखते हुए NTA ने परीक्षा में कई तरह के एतिहात बरतने को कहा है और इसके लिए कदम भी उठाए हैं। NEET 2020 एडमिट कार्ड में कई अहम निर्देश दिए गए हैं। इन नियमों का पालन हर एक उम्मीदवारो को आवश्य करना होगा।

उम्मीदरवारो को इस बार हालिया यात्रा विवरण के साथ ही मौजूदा स्वास्थ्य स्थिति के बारे में भी बताना होगा। इसके लिए सभी को एक स्व-घोषणापत्र भी लाना होगा।परीक्षा के दिन अभ्‍यर्थियों को को NTA द्वारा NEET 2020 के लिए तय ड्रेस कोड का निर्देश भी मानना होगा।

इसके साथ ही सभी का मास्क लगाना अति आवश्यक होगा। परीक्षा में अभ्यार्थियों को कुछ खास सामान ले जाने की ही अनुमति है। आइए आपको बताते हैं परीक्षा में आप किन किस चीजों के तक जा सकते हैं।

NEET 2020 Guidelines के बारे में जानें

Examinee अपने साथ ले जा सकते हैं ये चीजें

NEET 2020 एडमिट कार्ड के साथ सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म (A4 साइज के पेपर में प्रिंटआउट), एक्सट्रा तस्वीर (जो आवेदन पत्र पर अपलोड की गई), मान्य फोटो आईडी, हैंड सैनिटाइजर (50 मिलीलीटर), पानी की पारदर्शी बोतल, मास्क और दस्ताने, PwD सर्टिफिकेट और लिखने से संबंधित दस्तावेज ले तक जा सकते हैं।

नहीं ले सकते ये चीजें

NEET 2020 में अभ्यार्थी परीक्षा हॉल के अंदर हैंडबैग, गहने, टोपी, स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच जैसे संचार उपकरणों सहित व्यक्तिगत सामानों को नहीं ले जा पाएंगे।

ये भी पढ़ें – CCL APPRENTICE RECRUITMENT 2020: 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी

कुछ खास Rules

अभ्यार्थियों के लिए ड्रेस कोड भी बताया गया है जिसके अनुसार ऊंची हील की सैंडल या चप्पल पहनने की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही बंद फुटबेयर भी नहीं पहन सकते हैं। लंबी आस्तीन के कपड़े नहीं पहन सकते हैं। खास जांच के लिए परीक्षा हॉल में पहले रिपोर्ट करने की सलाह दी गई है।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *