Beauty Tips: मास्क से खराब हो रही है आपकी स्किन, तो इन खास टिप्स से पाएं ग्लो

Beauty Tips: कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में फैला हुआ है। कोरोना के अब तक 36 लाख के करीब केस हो चुके हैं। ऐसे में अभी भी लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में अगर घरों से कोई निकल भी रहा है तो बिना मास्क के नहीं। मास्क अब हर एक चेहरे पर नजर आ रहा है। ऐसे में लगातार मास्क, गमछा आदि लगाने से स्किल की ग्लो भी खो रहा है।

माना कि मास्क कोरोना में हर किसी के लिए बचाव का एक कवच है। लेकिन मास्क के कारण फेस स्किन पर ये इतना टाइट हो जाता है कि नाक-मुंह पर इसके निशान तक पड़ जाते हैं। सेंसटिव स्किन पर तो कई बार दानें भी निकल आते हैं। इस प्रॉबलम्स से बचने के लिए कुछ टिप्स अपनाए जा सकते हैं।

मास्क से हो नुकसान तो ये अपनाए टिप्स

– अगर मास्क लगाने पर आपको ज्यादा परेशानी हो रही हो तो आइस थेरेपी ले सकते हैं। साफ रूमाल को बर्फ के पानी में डुबोकर निचोड़ लें। इसके बाद उस रूमाल से चेहरे को 2,3 मिनट के लिए ढक लें। ऐसे कई बार ट्राइ कर सकते हैं।

-मास्क उतारने के बाद चेहरे को अच्छी तरह से धोएं इससे जलन में आराम मिलेगा। इतना ही नहीं इसके बाद हल्दी और बेसन का मास्क लगाएं इससे भी जलन में काफी आराम मिलेगा।

– आप अपनी स्किन पर एलोवेरा का जैल या फिर तरबूज का जूस भी ट्राई कर सकते हैं। इससे भी स्किल की ग्लो बरकार रहेगी।

-आप मुल्तानी मिट्टी के पैक को भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। मुल्तानी मिट्टी आपकी स्किन को अंदर से ठंडक देगी और आराम पहुंचाएगी।

– ये ध्यान रखें कि आपके चेहरे की स्किन की नमी कम ना हो। ऐसे में जब भी मास्क पहने पहले मॉइस्चराइजर जरुर लगाएं। इससे स्किन पर एलर्जी का खतरा भी कम होगा।

-जहां तक हो आराम दायक थोड़ी ढीला मास्क लगाएं। जिससे आराम से सांस ले सकें। अगर आप चश्मा पहनती हैं तो मास्क की स्ट्रिंग चश्मे के फ्रेम में बने हुए हुक में फिट कर सकती हैं।

 

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *