White Hair Problem: सफेद बालों की परेशानी Aloe Vera तेल की मदद से ऐसे करें दूर, जानें क्या है बनाने का तरीका

White Hair Problem in hindi: वैसे तो आमतौर पर 30 की उम्र के बाद बाल सफेद होने शुरू होते हैं लेकिन अब अनियंत्रित जीवनशैली के चलते कम उम्र में ही बाल सफेद होने लग जाते हैं। इतना ही नहीं, स्ट्रेस और प्रदूषण के कारण बालों का हाल भी बुरा होने लगता है, इस वज़ह से अब बालों के झड़ने के साथ-साथ बाल समय से पहले ही सफेद होने लगे हैं। आपके बाल भी कम उम्र में सफेद होने लगे हैं और आप इन्हें छुपाने के लिए कलर करते हैं तो अब इन चीजों को भूल जाइए।

कलर इस्तेमाल करने से बेहतर है आप इसकी जगह एलोवेरा के तेल का इस्तेमाल करें, ऐसा करने से माना गया है की सफेद बाल काले होते हैं और बालों से जुड़ी समस्याएं भी दूर होने लगती हैं। हम आज आपको इस विषय में जानकारी देंगे की घर पर कैसे तैयार करें एलोवेरा तेल।

How to Make Aloe Vera Oil at Home

घर में एलोवेरा तेल बनाने के लिए आपको सबसे पहले एलोवेरा के पत्ते चाहिए, पत्तों को अच्छी तरफ से साफ करें। इसके बाद आपको पत्तों को काटकर जेल निकाल लेना है। जेल निकाल लेने के बाद ब्लेंडर में नारियल या फिर बादाम का तेल डाल कर उसमें एलोवेरा जेल को डाल ब्लेंड कर लें।

जब अच्छी तरह से दोनों मिक्स हो जाएं तो इन्हें निकालकर एक बोतल में भर लें। गौर करने वाली बात यह है की इस तेल को हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल करें, ऐसा करने से आपको जल्द ही फर्क नज़र आने लगेगा।

White Hair Solution: अन्य उपाय

  • बालों की देखभाल बेहद जरूरी है और आप इन्हें अगर काला भी रखना चाहते हैं तो इसके लिए सरसों के तेल से मसाज़ करना शुरू करें।
  • आंवला और नींबू भी नेचुरली बालों को काला बनाने में मदद करते हैं। सफेद बालों की समस्या के लिए नींबू तो वहीं बालों को सफेद और डैमेज होने से बचाने के लिए आंवले का इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं।
  • बाल हो गए हैं सफेद तो आप उपचार के लिए अरंडी का तेल नारियल के तेल के साथ इस्तेमाल करें तो आपको फर्क जल्दी दिखने लगेगा।

Weight Lose : सारा दिन बैठने वालों का भी आसानी से घट सकता है वजन, बस करना होगा ये काम

Share this!!

Rahul Sharma

News Updates is a platform where you find stuff related to Politics, Bollywood, Religion, Tech & Gadgets, Lifestyle, Education, Gallery & more... so stay updated with latest news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *