Amit Shah Discharge: गृहमंत्री अमित शाह को AIIMS से मिली छुट्टी, कोरोना के ठीक होने के बाद सांस की थी तकलीफ

Amit Shah Discharge: देश के गृहमंत्री अमित शाह (home minister amit shah) को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से छुट्टी मिल गई है। अमित शाह काफी दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। अमित शाह को 18 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जिसके बाद अब गृहमंत्री को छुट्टी मिली है। अमित शाह 2 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव( corona positive) पाए गए थे। इसके बाद वह मेदांता में इलाज के लिए भर्ती हुए थे।

14 अगस्त को अमित शाह की कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई थी और फिर उनको अस्पताल में छुट्टी दी गई थी। लेकिन कोरोना के ठीक होने के छोड़े दिन बाद ही अमित शाह को सांस की दिक्कत हुई थी और वह फिर से अस्पताल में भर्ती हुए थे।

अब शनिवार को एम्स ने बयान जारी किया। एम्स की तरफ से कहा गया कि अब अमित शाह बिल्कुल ठीक हैं। बयान में कहा गया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कोविड-19 बीमारी के बाद की देखभाल के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था। वह स्वस्थ हो गए हैं और जल्द ही उन्हें छुट्टी दी जा सकती है।

14 अगस्त को कोरोना से ठीक होने के बाद अमित शाह ने ट्वीट किया था। अमित शाह ने कहा था कि डॉक्टरों की सलाह पर अब वह कुछ दिनों तक घर पर ही रहेंगे। लेकिन 18 अगस्त को बुखार और सांस की दोबारा अमित शाह को दिक्कत हुई थी। जिसके बाद उनको तुरंत एम्स में भर्ती करवाया गया था।

भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। आंकड़ों को देखें तो 36 लाख के पार कोरोना के केस भारत में हो गए हैं। सोमवार को देश में 24 घंटे के अंदर 78512 केस पॉजिटिव केस आए हैं। जबकि कोरोना के कारण 971 लोगों की जान भी गई। 27 लाख 74 हजार 80 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक 64 हजार 469 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *