बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : इस दिन कर सकती है भाजपा अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, टिकी निगाह

Bihar Assembly Election 2020 : बिहार चुनाव से पहले सभी पार्टियों में सीट बंटवारे को लेकर घमासान जारी है। ऐसे में रविवार को बीजेपी अपनी सीटों का ऐलान कर देगीबिहार विधानसभा चुनाव [Bihar Assembly Election 2020] को अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं लेकिन राजीनीतिक पार्टियों में उम्मीदवारों [Candidates] और टिकट बँटवारे को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। जेडीयू [JDU] के एनडीए [NDA] में शामिल होने के कारण लोजपा [LJP] भाजपा में पिछले कई दिनों से नाराजगी दिखाई दे रही थी। लेकिन अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा [JP Nadda] और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान [Chirag Paswan] की बातचीत के साथ ही नाराजगी कम होती हुई दिखाई दे रही है।

लोजपा नेता सीटों के बँटवारे से संतुष्ट न होने के कारण तीसरे मोर्चे से चुनावी दंगल में उतरने की भी धमकी दे चुके हैं। विधानसभा चुनाव में सीटों के बँटवारे पर नाराजगी के बीच भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 4 अक्टूबर को होने वाली है। इस बैठक में बिहार से भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन [ Saiyad Shahnawaz Hussain] शामिल होंगे।

उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर

बिहार विधानसभा चुनाव में अभी तक एनडीए ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है। सीट शेयरिंग को लेकर अभी भी एनडीए घटक दलों में अनबन बनी हुई है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि 4 अक्टूबर को होने वाली संसदीय समिति की बैठक में भाजपा अपने प्रत्याशियों का चयन करेगी। इसी बैठक में यह तय किया जायेगा कि किस सीट पर कौन सा उम्मीदवार खड़ा किया जायेगा और इसी बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाई जाएगी। इस बार पार्टी पुराने चेहरों को आराम देकर कुछ नए उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है।

एनडीए घटक दलों की सीट शेयरिंग पर लगेगी मुहर

एनडीए में सीटों के बँटवारे को लेकर घमासान ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है। लोजपा सीटों के बँटवारे से नाराज है। इसी बीच भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस [Devendra Fadnavis] जो बिहार विधानसभा चुनाव के प्रभारी हैं व भाजपा नेता भूपेंद्र यादव[Bhupendra Yadav] , दोनों पटना जा सकते हैं और मुख्यमंत्री [Chiefminister] नितीश कुमार [Nitish Kumar] से मुलाकात कर सीटों के बँटवारे पर बैठक कर सकते हैं । सम्भावना है कि पटना [Patna] से ही एनडीए के सीटों के बँटवारे की औपचारिक घोषणा की जाये। फिलहाल 1 अक्टूबर को टिकट शेयरिंग को लेकर चिराग पासवान , जेपी नड्डा और गृहमंत्री [HomeMinister] अमितशाह [Amit Shah] के बीच दिल्ली [Delhi] में बैठक जारी है।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *