Bihar Assembly Election 2020 : एनडीए में सीटों को लेकर घमासान जारी ,चिराग ने दिखाए यूं दिखाए तेवर

Bihar Assembly Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव [Bihar Assembly Election 2020] सर पर आ गया है लेकिन एनडीए [NDA] में सीट शेयरिंग को लेकर घमासान जारी है। एनडीए की कई बैठकों के बाद भी लोजपा [LJP] और भाजपा [BJP] में सीटों के बंटवारे पर बात बनती हुई नहीं दिख रही है। पिछले कई दिनों से सीटों के बंटवारे को लेकर लोजपा की भाजपा नेताओं से कई बैठकों के बाद भी मामला अंतिम पड़ाव पर नहीं पहुँच सका। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान [Chirag Paswan] के तीखे तेवरों से भाजपा काफी परेशान चल रही है।

चिराग सीटों के बंटवारे से खुश नहीं हैं और कई बार एनडीए से बाहर निकलने के संकेत भी दे चुके हैं। लोजपा नेता चिराग पासवान की जेपी नड्डा [JP Nadda] ,अमित शाह [Amit Shah] और कई शीर्ष नेताओं से मुलाक़ात के बाद भी सीटों के बंटवारे पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इसी बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल [Dr Sanjay Jayswal] ने ये कहा है कि रामविलास पासवान [Ram Vilas Paswan] का स्वास्थ्य खराब होने की वजह से देर हो रही है। कुछ दिनों में सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए अंतिम निर्णय ले लेगा।

भाजपा शीर्ष नेतृत्व से चर्चा कर बिहार चुनाव प्रभारी पहुंचे पटना

बिहार चुनाव प्रभारी महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस [Devendra Fadnavis] और बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव [Bhupendra Yadav] अपनी पार्टी के शीर्ष नेता गण से सीट बंटवारे को लेकर विचार विमर्श करके दिल्ली [Delhi] से फिर पटना पहुँच चुके हैं। पटना [Patna] में सीट बंटवारे पर बैठक हो सकती है। फडणवीस और भूपेंद्र यादव की जेडीयू [JDU] नेताओं से भी बैठक हो सकती है।

लोजपा और जेडीयू की तकरार जारी

चिराग पासवान जेडीयू के एनडीए में शामिल होने से काफी नाराज हैं और वे पिछले कई दिनों से जेडीयू को लेकर कुछ न कुछ नया तंज करते ही रहते हैं। लोजपा ने बिहार चुनाव में जेडीयू को लेकर नया तंज कसा है सोशल मीडिया पर लोजपा द्वारा जारी किये गए एक पोस्टर में कहा गया, ‘ मोदी से बैर नहीं नितीश तेरी खैर नहीं ‘ इस पोस्टर में चिराग प्रधानमंत्री [Primeminister] मोदी [Modi] के साथ खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री [Cheif Minister] नितीश कुमार [Nitish Kumar] सत्ता की चाहत में परेशान नजर आ रहे हैं। इस बात से साफ हो जाता है कि एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं है।

लोजपा अध्यक्ष आज लेंगे अंतिम फैसला

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने 3 अक्टूबर शनिवार को केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। इसी बैठक में चिराग सीटों के बंटवारे व एनडीए में रहने को लेकर फैसला कर सकते हैं। चिराग भाजपा के सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से संतुष्ट नहीं हैं। अगर भाजपा लोजपा को उसके अनुसार सीटें नहीं देती है तो चिराग एनडीए से अलग होने पर फैसला कर सकते हैं।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *