Bihar Election Results : NDA की सरकार बनाने के लिए अटकी सांसें, महागठबंधन दे रहा है कड़ी टक्कर

Bihar Vidhan Sabha Election 2020 Result: बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Vidhan Sabha Election 2020 )के नतीजे अब सामने आने लगे हैं। ऐसे में अब तक के रुझानों से ऐसा लग रहा है कि बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। इलेक्शन कमीशन के रुझानों के अनुसार इस बार एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर चल रही है। चुनाव आयोग का कहना है कि बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Election)के अंतिम नतीजा आने में देर रात तक का वक्त लग सकता है।

जिस तरह से महागठबंधन में आरजेडी (RJD) की सीटें धीरे धीरे बढ़ रही हैं उससे लग रहा है कि एनडीए का सरकार बनाने का सपना इतना आसान नहीं होगा। हालांकि अभी तक एनडीए के खेमे में आए रुझानों से लग रहा है कि एनडीए सरकार बना सकती है कि पार्टी में जश्न की तैयारी भी चल रही है।

वहीं चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शाम 6 बजे तक 3 सीटों पर 200 वोटों का अंतर, 9 सीटों पर 500 वोटों का अंतर, 17 सीटों पर 1000 वोटों का अंतर, 33 सीटों पर 2000 वोटों का अंतर, 48 सीटों पर 3000 वोटों का अंतर और 68 सीटों पर 5000 वोटों का अंतर है।

ऐसे में अभी कहा नहीं जा सकता है कि इस बार बिहार में किसकी सरकार बनने वाली है। अभी करोड़ों वोट खुलना और बाकी है ऐसे में कुछ भी हो जाने वाली स्थिति बनी हुई है। लेकिन फिर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि हो एनडीए ही एक बार फिर से सत्ता में आ सकती है।

अब तक के रुझानों से इतना साफ हो गया है कि जहां अकेले आरजेडी को लोगों को साथ मिला है तो वहीं अकेले बीजेपी को को भी काफी पसंद किया गया है। बीजेपी को जेडयू से ज्यादा सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं, NDA से अलग हो कर चुनाव के मैदान में उतरे चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने एक भी सीट अभी तक नहीं जीत पाई है। ऐसे में अब देखना होगा कि इस बार बिहार में किसकी सरकार बनेगी।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *