Bihar Election Results : बिहार में एनडीए ने लहराया परचम, जानिए किसको मिलीं कितनी सीट

Bihar Vidhan Sabha Election 2020 Result: बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Vidhan Sabha Election 2020 )के नतीजों से साफ हो गया है कि एक बार फिर से राज्य में एनडीए की सरकार बनी है। बिहार की जनता ने एक बार फिर से सत्ता की चाबी नीतीश कुमार को सौंप दी है। इसके साथ ही अब नीतीश एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे। खास बात ये है कि एनडीए (Bihar Election Results)के लिए सत्ता हासिल करना इतना आसान नहीं रहा है, महागठबंधन ने कड़ी टक्कर दी थी।

अब चुनाव आयोग के द्वारा सभी 243 सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। अब पूरी तरह से साफ हो गया है कि NDA के उम्मीदवारों ने 125 सीटों पर जीत का परचम लहराया है, जबकि महागठबंधन के खाते में 110 सीटें गई हैं। इसके साथ ही एआईएमआईएम को 5 सीटें मिली हैं। अन्य के खाते में 3 सीटें गई हैं।

बिहार में एनडीए (NDA) की वापसी की के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। पीएम ने कहा है कि बिहार ने दुनिया को लोकतंत्र का पहला पाठ पढ़ाया है। आज बिहार ने दुनिया को फिर बताया है कि लोकतंत्र को मजबूत कैसे किया जाता है। रिकॉर्ड संख्या में बिहार के गरीब, वंचित और महिलाओं ने वोट भी किया और आज विकास के लिए अपना निर्णायक फैसला भी सुनाया है।

बिहार के प्रत्येक वोटर ने साफ-साफ बता दिया कि वह आकांक्षी है और उसकी प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ विकास है। बिहार में 15 साल बाद भी NDA के सुशासन को फिर आशीर्वाद मिलना यह दिखाता है कि बिहार के सपने क्या हैं, बिहार की अपेक्षाएं क्या हैं।

बिहार के युवा साथियों ने स्पष्ट कर दिया है कि यह नया दशक बिहार का होगा और आत्मनिर्भर बिहार उसका रोडमैप है। बिहार के युवाओं ने अपने सामर्थ्य और NDA के संकल्प पर भरोसा किया है। इस युवा ऊर्जा से अब NDA को पहले की अपेक्षा और अधिक परिश्रम करने का प्रोत्साहन मिला है।

बिहार की बहनों-बेटियों ने इस बार रिकॉर्ड संख्या में वोटिंग कर दिखा दिया है कि आत्मनिर्भर बिहार में उनकी भूमिका कितनी बड़ी है। हमें संतोष है कि बीते वर्षों में बिहार की मातृशक्ति को नया आत्मविश्वास देने का NDA को अवसर मिला। यह आत्मविश्वास बिहार को आगे बढ़ाने में हमें शक्ति देगा।


बिहार के गांव-गरीब, किसान-श्रमिक, व्यापारी-दुकानदार, हर वर्ग ने NDA के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है। मैं बिहार के हर नागरिक को फिर आश्वस्त करता हूं कि हर व्यक्ति, हर क्षेत्र के संतुलित विकास के लिए हम पूरे समर्पण से निरंतर काम करते रहेंगे।

बिहार में जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से लोकतंत्र ने एक बार फिर विजय प्राप्त की है।@BJP4Bihar के साथ एनडीए के सभी कार्यकर्ताओं ने जिस संकल्प-समर्पण भाव के साथ कार्य किया, वह अभिभूत करने वाला है। मैं कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं और बिहार की जनता के प्रति हृदय से आभार प्रकट करता हूं।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *