Congress Dispute: राहुल गांधी के ‘BJP से मिली भगत’ की बात भड़ने के बाद सिब्बल की सफाई, गुलाम नबी बोले- बात हुई साबित तो इस्‍तीफा दूंगा

Congress dispute: CWC की मीटिंग के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व को लिखे गए खत को लेकर सवाल किए गए हैं। राहलु गांधी ने आरोप लगाया गया है कि इस खत के पीछे BJP के साथ नेताओं की मिली भगत बताया है। इस आरोप के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने नाराजगी जताई है।कपिल सिब्बल ने कहा कि उन्होंने कहा है कि पिछले 30 सालों में उन्होंने कभी बीजेपी (Bharatiya Janata Party)के पक्ष में बात नहीं की।

अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ट्वीट किया है। कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने Tweet करते हुए लिखा है कि राहुल गांधी कहते हैं कि हम बीजेपी से सांठगांठ कर रहे हैं। राजस्थान हाई कोर्ट में हम कांग्रेस पार्टी को बचाने में कामयाब रहे। मणिपुर में मैं BJP सरकार को नीचे लाने के लिए पार्टी का बचाव कर रहा हूं। पिछले 30 साल में किसी भी मुद्दे पर मैंने बीजेपी (BJP) के पक्ष में कोई बयान नहीं दिया। फिर भी, हम बीजेपी के साथ सांठगांठ कर रहे हैं।

वहीं, एनआई की खबर के अनुसार सूत्रों के अनुसार गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने भी इस बात पर नाराजगी जताई है। गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि अगर राहुल गांधी के बयान ‘बीजेपी से मिलीभगत’ की बात साबित हो जाती है तो वे इस्तीफा दे देंगे।

वहीं अब कपिल सिब्बल ने कहा है कि राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने ऐसा नहीं है तो वह अपने ट्वीट से पीछ हटते हैं।

सोनिया गांधी ने की पद छोड़ने की बात

खबर के अनुसार सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)ने पार्टी के कुछ नेताओं से अध्यक्ष (President) पद छोड़ने की बात कही है। इसके साथ ही सोनिया ने कहा है कि अब नया अध्यक्ष चुन ले।

उनके इस बयान के बाद चर्चा जोरों पर हो गईं कि पार्टी (Congress Party)का अगला अध्यक्ष कौन होने वाला है। पार्टी से कोई नेता पद संभालेगा या फिर परिवार के ही किसी को इसकी जिम्मेदारी एक बार फिर से दी जाएगी। कहा जा रहा है कि सोमवार (Monday) को होने वाली बैठक में इसको लेकर अहम फैसला हो सकता है।

वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता कांग्रेस अध्यक्ष (Congres President)ने कहा है कि अगर कोई भी राहुल गांधी को ही पद संभालने को कह रहा है तो इस बारे में उनको सोचना होगा।मुझे उम्मीद है कि वह तय करेंगे कि वह फिर से पार्टी अध्यक्ष होंगे।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता अधीर रंजन ने हाल ही में सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में कांग्रेस ने नेता ने कहा है कि देश का भविष्य राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के हाथों में सुरक्षित रहेगा।

 

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *