कोरोना व GDP को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा-हर गलत दौड़ में देश आगे

देश में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ देश की अर्थव्यवस्था(Economy) भी चरमराती दिख रही है। ऐसे में इन दिनों विपक्ष केंद्र सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहा है। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर से देश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस और सकल घरेलू उत्पाद (GDP) को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि देश को संकट में पहुंचाकर समाधान निकालने की जगह देश की सरकार शुतुरमुर्ग बन जाती है। हर गलत दौड़ में देश आगे है- कोरोना संक्रमण के आंकड़े हो या GDP में गिरावट। राहुल ने कहा कि अगर कोरोना वायरस से संक्रमित के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो 42,04,614 है जिसमें 8,82,542 सक्रिय मामले, 32,50,429 ठीक हो गए हैं।

जबकि जीडीपी के तो हाल ही बेहाल हैं 2020-21 वित्त वर्ष की पहली तिमाही यानी अप्रैल से जून के बीच विकास दर में 23.9 फ़ीसद की गिरावट दर्ज की गई है। इन अहम मुद्दों के जरिए राहुल ने मोदी सरकार को जमकर घेरा है।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “मोदी सरकार देश को संकट में पहुंचाकर समाधान ढूंढने के बजाय शुतुरमुर्ग बन जाती है। हर गलत दौड़ में देश आगे है- कोरोना संक्रमण के आंकड़े हो या जीडीपी में गिरावट।’’

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या

स्वास्थ्य मंत्रालय के रिपोर्ट के मुताबिक, देश में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 90,802 मामले सामने आने के बाद सोमवार को इस बीमारी के कुल मरीजों की संख्या 42,04,613 हो गई। जबकि पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो उनमें 1,016 लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या बढ़कर 71,642 हो गई है।

देश जीडीपी में गिरावट

देश की आर्थिक विकास दर में अप्रैल से जून की तिमाही में रिकॉर्ड गिरावट आई है।इस तिमाही में दो महीने यानी अप्रैल और मई में लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पूरी चरमरा गई गै। लेकिन जून के बाद से कुछ रफ्तार अर्थव्यवस्था ने पकड़ी है।

 

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *