Covid 19 Update: भारत में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 53 लाख के पार, जानें अब तक कितने लोगों ने लगाई जान

covid 19 update-देश में कोरोना (coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना का कहर भारत में उग्र रूप में देखने को मिल रहा है। सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आज देश में कोरोना मरीजों की संख्या 52 लाख के पार हो चुकी है। जबकि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना (corona new case)के 93,337 नए मामले सामने आए। इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई है।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 53 लाख के पार हो गई है। जबकि अभी तक करीब 85 हजार लोग कोरोना के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। लेकिन खास बात ये है कि 42 लाख के ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक भी अब तक हुए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) ने हाल ही में कोरोना के नए आंकड़े पेश किए हैं। जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कुल संख्या अभी 53,08,015 है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या की बात की जाए तो ये 10,13,964 है। दूसरी ओर 42,08,432 मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 85,619 हो गई है।

कोरोना महामारी पर राज्यसभा में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षबर्धन ने अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा है कि भारत में कोरोना से ठीक होने की दर 78 से 79 फीसदी है। भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या भले की कितनी भी हो लेकिन अस्पतालों में इलाज करा रहे कोविड मरीजों की संख्या 20 फीसदी से कम है।

भारत उन देशों में से एक है जहां बहुत बड़ी संख्या में कोरोना की जांच की जा रही है। बेहतर नेटवर्क और सुविधाओं के जरिए जांच जा रही है। भारत में कोरोना के कारण अभी भी लॉकडाउन के बाद पूरी तरह से देश खुला नहीं है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *