ISIS Terrorist Arrested: दिल्ली में एनकाउंटर के बाद ISIS का एक आतंकी हुआ गिरफ्तार, दूसरा हुआ फरार

ISIS Terrorist Arrested: दिल्ली (Delhi) के धौला कुआं के पास एक एनकाउंटर हुआ है। पुलिस का कहना है कि एनकाउंटर (Encounter) के बाद उन्होंने एक आईएसआई के आतंकी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आतंकी का संबंध आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) से है। इस आतंकी के पास से आईईडी बरामद हुआ है। आतंकी के पकड़े जाने के बाद पुलिस (Delhi Police) इस बात का पता लगा रही है कि वह किस उद्देश्य से दिल्ली में आया है।

इस मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बयान पेश किया है। प्रमोद सिंह का कहना है कि धौला कुआं में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मुठभेड़ के बाद एक आईएसआई (ISIS) के आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।

खबर के अनुसार पकड़े गए आतंकी का नाम अबू युसुफ बताया जा रहा है। इसके पास से हथियार आदि को बरामद भी किया गया है। कहा जा रहा है कि इस आतंकी (Attack) के निशाने पर एक बड़ी शख्सियत थी। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अनुसार गिरफ्तार किया गया शख्स उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) के बलरामपुर का रहने वाला है। अब बदलरामपुर में इसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

युसुफ के साथ एक और आतंकी (Terrorist)था जो मौके से फरार हो गया है। पुलिस उसकी छानबीन में जमकर छापेमारी कर रही है। दिल्ली पुलिस (Delhi police)के अनुसार आतंकी दिल्ली में एक बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। कुछ लोग युसुफ को संशाधन मुहैया करवा रहे थे अब ऐसे लोगों पर छापेमारी की जा रही है।

हाल ही में दो आतंकियो में किया था सरेंडर

आईएसआई (ISIS) द्वारा भारत में अपराध की साजिश को रचने वाले दो व्यक्तियों ने हाल ही में दिल्ली की एक अदालत में जाकर सरेंडर किया था। इन दोनों ने अपना अपराध स्वीकार किया था। अपनी गलती स्वीकारते हुए इन्होंने कहा कि उनको अपने किए पर पछतावा है और अब भविष्य में इस तरह की किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होंगे।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *