PM Modi Video: PM की मोरों के साथ दिखी खास दोस्ती, कविता शेयर कर कही दिल की बात- VIDEO

PM Modi Video: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सोशल मीडिया (Social Media) पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। PM Modi आए दिन कोई ना कोई पोस्ट देशवासियों के लिए शेयर करते रहते हैं। पीएम ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने निवास पर मोरों (peacocks) के साथ समय व्यतीत करते हुए एक वीडियो साझा किया है। ये वीडियो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल (viral) हो गया है।

प्रधानमंत्री मोदी का प्रकृति के प्रति प्रेम तो सभी देशवासियों को पता है। PM समय समय पर प्रकृति तथा पर्यावण के प्रति जागरूकता को उजागर करते रहते हैं प्रधानमंत्री के ताजा वीडियो में वो मोरों के साथ समय व्यतीत करते दिखाई दिए। पीएम इस वीडियो (Video) में देसी लुक में नजर आ रहे हैं। जो लोगों को पसंद आ रहा है।

इस वीडियो में पीएम मोदी मोरों (pm peacocks) को दाना खिलाते हुए नजर आए। वह अलग अलग जगहों पर मोरों के साथ दिखाई दिए हैं और मोर भी प्रधानमंत्री के साथ काफी परिचित से दिखाई दे रहे हैं। यही नहीं उन्होंने अपने वीडियो के साथ एक कविता भी पोस्ट की है-

पीएम के द्वारा लिखी गई कविता

भोर भयो, बिन शोर
मन मोर, भयो विभोर
रग – रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना,
मन मोहक ,मोर निराला।

रंग है, पर राग नहीं,
विराग का विश्वास यही,
न चाह , न वाह ,न आह,
गूंजे घर घर आज भी गान,
जिये तो मुरली के साथ
जाए मुरलीधर के ताज।

जीवात्मा ही शिवात्मा,
अंतर्मन की अनंत धारा
मन मंदिर में उजियारा सारा,
बिन वाद विवाद , संवाद
बिन सुर स्वर, संदेश
मोर चहकता मौन महकता।


प्रधानमंत्री मोदी का वीडियो 1 मिनट 47 सेकेंड का हैं। जिसमें वो अपने 7,लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर अलग अलग स्थानों में मोरों के साथ दिखाई दिए।इससे पहले मोदी जी डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध कार्यक्रम में मैन वर्सेज वाइल्ड में बेयर ग्रिल्स के साथ दिखाई दे चुके हैं। इस कार्यक्रम में भी वो अपना प्रकृति के प्रति प्रेम उजागर कर चुके हैं। उन्होंने बताया था प्रकृति के साथ तालमेल रखने में भारतीय संस्कार बहुत मदद करते हैं और भारतीय प्रकृति के प्रति किस तरह से प्रतिबद्ध है।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *