IPL 2020: राहुल तेवतिया ने छक्कों की कर दी बरसात, तो सहवाग से लेकर युवराज तक हुए दीवाने

IPL 2020: आईपीएल में हर बार कुछ ऐसे मैच देखने को मिलते हैं जो फैंस को हमेशा याद रहते हैं। इन मैचों को यादगार बनाते हैं। रविवार को राजस्थान और पंजाब के बीच मैच खेला गया। इस मैच का जो नजारा फैंस को देखने को मिला वो कभी नहीं भूला जा सकता है। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब (kings xi punjab) ने 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

मैच में एक वक्त ऐसा था कि हर किसी को लगा आज का मैच राजस्थान ( rajasthan royals) के हाथ से निकल गया है लेकिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तेवतिया ने शुरू के 23 गेंदों में मात्र 17 रन बनाए। खास बात ये है कि राजस्थान ने आखिरी 3 ओवर में 51 रन जोड़े।

19.3 ओवर में 226 रन बनाने वाली राजस्थान की टीम ने आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल करने का नया रिकॉर्ड बनाया है। इस मैच की जीत का श्रेय तेवतिया (rahul tewatia)को जाता है जिन्होंने 6 गेदों में 5 छक्के जड़कर मैच का रुख ही बदल दिया। ऐसे में अब इस क्रिकेटर के शानदार खेल का हर कोई दीवाना हो गया है और जमकर प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं।

एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी राहुल तेवतिया के दीवाने हो गए हैं। युवराज ने राहुल की ट्वीट करके तारीफ की है। क्रिकेटर ने लिखा है कि ना भाई ना। एक गेंद छोड़ने के लिए धन्यवाद। क्या मैच था, एक शानदार जीत के लिए राजस्थान को बधाई।

विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी तेवतिया की तारीफ की है। क्रिकेटर ने लिखा है कि हीरो पैदा नहीं होते बनते हैं। तेवतिया में माता आ गई। क्या ज़ोरदार वापसी की है। यही है क्रिकेट और यही है जीवन, मिनटों में सबकुछ बदल जाता है। बस खुद को हारने मत दो। अगर अपनी कामयाबी पर यकीन किया जाए तो उंगलियां उठाने वाले भी तालियां बजाना शुरू कर देते हैं।

प्रीति जिंटा भी इस खिलाड़ी की दीवानी हो गई हैं और तारीफ के पुल सोशल मीडिया पर बांधे हैं। एक्ट्रेस ने लिखा है कि खेल क्या रोलर कोस्टर की तरह था। बधाई हो राजस्थान रॉयल्स इस तरह के अविश्वसनीय चेज के लिए। आप लोग आज रात जादूगर थे। बदकिस्मत किंग्स इलेवन पंजाब। आगे देखने का समय और साकारात्मक रहो। अभी और खेल बाकी है। महान सबक, किसी को कम ना आंके।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *