KL Rahul बनें आईपीएल के इतिहास के सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय प्लेयर, जानिए अब भी किससे हैं पीछे

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) इन दिनों दुबई में खेला जा रहा है। हर बार की तरह से इस बार भी फैंस अपनी पसंदीदी टीम और खिलाड़ियों का जलवा देख रहे हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi punjab) के कप्तान KL Rahul ने गुरुवार को Viral Kohli की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बुरी तरह से हराया है। इस मैच में केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से इतिहास रच दिया है। राहुल ने IPL के अपने करियर का दूसरा शतक जड़ा है।

भले ही केएल राहुल ने भारतीय खिलाड़ियों के बीच सबसे लंबी पारी खेली हो लेकिन अब भी वह तीन बड़े प्लेयर्स से पीछे ही हैं। राहलु ने बैंगलोर के खिलाफ मैच में 62 गेदों पर अपना शानदार शतक जड़ा। क्रिकेटर ने पारी खत्म होने से पहले 69 गेंदों में नाबाद 132 रन बनाए।

अपनी इस पारी में केएल राहुल ने 14 चौके और 7 छक्के लगाए। राहुल की इस शानदार पारी के कारण पंजाब ने बैंगलोर के सामने 207 रनों का बड़ा स्कोर रखा था। लेकिन बैंगलोर की टीम 17 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई और पंजाब 97 रन से जीत गया।

KL राहुल का रिकॉर्ड

राहुल शानदार पारी खेलते हुए आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों में सबसे लंबी पारी खेलने वाले प्लेयर बन गए हैं। क्रिकेटर ने दिल्ली कैपिटल्स के रिषभ पंत को पीछे छोड़ा है। रिषभ ने अब तक नाबाद 128 रन जड़े हैं। अब भी कुछ ऐसे विदेशी धुरंधर हैं जिनसे वो पीछे रह गए। ये हैं आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप-5 बल्लेबाज..

1-Chris Gayle- नाबाद 175 रन

2-Brandon McCullum- नाबाद 158 रन

3-AB de Villiers- नाबाद 133 रन

4-KL Rahul-नाबाद 132 रन

5-Rishabh Pant-नाबाद 128 रन

इसके साथ ही राहुल अब आईपीएल में सबसे तेज दो हजार रन पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। इस क्रिकेटर ने अपने 60 पारियों में 2000 रन का आंकड़ा पार किया।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *