अलविदा गोल्डन ब्वॉय: डिएगो मैराडोना का 60 साल की उम्र में निधन, सचिन से लेकर सौरभ तक ने यूं दी श्रद्धांजलि

महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना (maradona) का 60 साल की उम्र में निधन हो गया है। हाल ही में मैराडोना की सर्जरी हुई थी। मैराडोना की पूरे विश्व के महान फुटबॉलर्स में होती है से एक थे, और उन्होंने 1986 में अर्जेंटीना (Argentina) को वर्ल्ड कप जिताने में अहम रोल निभाया था।

अर्जेंटीना के खिलाड़ी मैराडोना (maradona death) ने इंटरनेशनल करियर में 91 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 34 गोल किए। खिलाड़ी ने 4 FIFA वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला, जिसमें 1986 का विश्व कप शामिल था। 1986 वर्ल्ड कप में वे अर्जेंटीना के कैप्टन भी थे। वे टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किए गए थे। उन्हें गोल्डन बॉल अवॉर्ड जीता था। ऐसे में खिलाड़ी के निधन से हर कोई शोक में डूब गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने ट्वीट करके लिखा है कि मेरा हीरो नहीं रहा, माय मैड जीनियस रेस्ट इन पीस। मैं आपके लिए फुटबॉल देखता था।

सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि फुटबॉल और विश्व खेल जगत ने आज महानतम खिलाड़ियों में से एक खो दिया। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे, डिएगो माराडोना आपकी कमी खलेगी।

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा है कि निर्विवाद रूप से सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक, महान डिएगो माराडोना के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा,खेल के महानायकों में एक एक डिएगो माराडोना का निधन, खेल जगत के लिये दुखद दिन, उनके परिवार, दोस्तों और हितैषियों के प्रति संवेदना।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *