Tech Tips: Google Maps की मदद से ऐसे खोजें पार्किंग में खड़ी अपनी कार, तरीका है बहुत आसान

Google Maps Car Park Location, Tech Tips: हम लोग शॉपिंग कॉम्पलेक्स जाते हैं और कार को पार्किंग में लगाने के बाद जब वापस लौटते हैं तो कई बार स्थिति ऐसी होती है की हमें याद नहीं रहता है की कार को पार्क कहां किया था। यदि आप भी ऐसी ही परेशानी से जूझते हैं तो हम आज आपको इस बात की जानकारी देंगे की कैसे पार्किंग में लगाई अपनी कार को Google Maps के जरिए खोजा जा सकता है।

How to Save Parking Location: ऐसे सेव करें पार्किंग लोकेशन

हमेशा ये बात याद रखें अगर आप गूगल मैप्स के जरिए अपनी कार को खोज़ना चाहते हैं तो कार पार्किंग एरिया में लगाने के बाद Google Maps खोलें और साथ ही सटीक लोकेशन के लिए जीपीएस को भी ऑन करें।

1) गूगल मैप्स ऐप खोलने के बाद मैप पर You are Here नज़र आएगा जैसे ही आप इसपर टैप करेंगे आपके सामने तीन ऑप्शन खुलकर आएंगे।

2) सबसे पहला ऑप्शन है See Nearby places, दूसरा ऑप्शन शेयर यॉर लोकेशन और तीसरा ऑप्शन सेव यॉर पार्किंग।

3) आपको Save Your Parking ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके बाद आपको Parking Location Saved लिखेगा मिलेगा, साथ ही कितने समय पहले कार की पार्किंग लोकेशन सेव की है वो भी पता चलेगा।

Also Read: KBC 12 Play Along on Sony Liv App: आपका ज्ञान बनाएगा आपको घर बैठे लखपति, यहां जानें कैसे खेलें प्ले अलॉन्ग

शॉपिंग करने के बाद लौटकर आने पर कार पार्किंग कहां की है इस बाद का यदि पता लगाना चाहते हैं तो इसके लिए गूगल मैप्स को सबसे पहले ओपन कीजिए। Google Maps पर आपको You Parked here लिखा नज़र आएगा।

डायरेक्शन पाने के लिए सर्च बार पर टैप करें जैसे ही आप सर्च बार पर क्लिक करेंगे आपको पार्किंग लोकेशन का ऑप्शनमिलेगा, इसपर क्लिक करें और फिर Directions पर टैप करना होगा।

कौन कर सकता है Google Maps के इस फीचर का इस्तेमाल

इस फीचर का इस्तेमाल वो यूज़र्स कर सकते हैं जिनका फोन एंड्रॉयड मार्शमैलो और उससे ऊपर के वर्जन पर काम करता है और Apple iPhone के वो यूजर्स जिनका फोन iOS 10 या ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करता है।

Also Read: Dual Selfie Camera Phones in India: OnePlus Nord समेत दो सेल्फी कैमरे वाले 5 दमदार स्मार्टफोन्स, देखें पूरी लिस्ट

Share this!!

Rahul Sharma

News Updates is a platform where you find stuff related to Politics, Bollywood, Religion, Tech & Gadgets, Lifestyle, Education, Gallery & more... so stay updated with latest news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *