Micromax ने उतारे दो नए स्मार्टफोन्स, Redmi, Poco और Realme के इन मोबाइल्स को देंगे टक्कर

Latest Smartphones: देसी मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए अपनी नई Micromax IN series को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस नई सीरीज़ के अंतर्गत Micromax IN Note 1 व Micromax IN 1b को उतारा गया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की दोनों ही माइक्रोमैक्स मोबाइल्स आपको स्टॉक एंड्रॉयड का अनुभव देंगे। इन Micromax Mobiles को लेकर कंपनी का ऐसा दावा है की इसमें ब्लोटवेयर नहीं दिखेंगे। इतना ही नहीं, कंपनी का वादा है की 2 सालों तक ग्राहकों को सॉफ्टवेयर अपडेट्स मिलते रहेंगे।

Micromax IN Note 1 Specifications

डिस्प्ले और सॉफ्टवेयर: डुअल-सिम (नैनो) वाला ये फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। इसमें 6.67 इंच फुल-एचडी+ डिस्प्ले है और यह होल-पंच डिज़ाइन के साथ आता है।

रैम, प्रोसेसर और स्टोरेज: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो जी85 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 128 जीबी तक स्टोरेज मिलेगी।

कैमरा: बैक पैनल में चार रियर कैमरे दिए गए हैं, प्राइमरी कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल का है, साथ में 5MP सेकेंडरी कैमरा और अन्य दो कैमरा सेंसर 2 मेगापिक्सल के हैं। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मिलेगा।

Micromax Mobiles
Micromax IN Note 1 और Micromax IN 1b से उठा पर्दा, इन मोबाइल्स को देंगे टक्कर

बैटरी क्षमता: 5,000 एमएएच की बैटरी है और यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट करता है।

कनेक्टिविटी: Micromax Phone में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक शामिल है। सिक्योरिटी के लिए फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है।

Micromax In 1b Specifications

डिस्प्ले और सॉफ्टवेयर: डुअल-सिम (नैनो) वाला ये माइक्रोमैक्स मोबाइल फोन एंड्रॉयड 10 पर चलता है और इसमें 6.52 इंच फुल-एचडी+ डिस्प्ले है, फोन वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच के साथ उतारा गया है।

रैम, प्रोसेसर और स्टोरेज: इस Budget Smartphone में मीडियाटेक हीलियो जी35 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ 4 जीबी तक रैम और 64 जीबी तक स्टोरेज मिलेगी।

कैमरा: फोन के बैक पैनल में दो रियर कैमरे दिए गए हैं, 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर है।

बैटरी: 5000 एमएएच की बैटरी फोन में जान फूंकने का काम करती है। यह 10 वॉट स्टैंडर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Micromax In Note 1 Price in India

माइक्रोमैक्स इन नोट 1 के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का दाम 10,999 रुपये है। इस फोन के टॉप वेरिएंट में 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज है और इस मॉडल की कीमत 12,499 रुपये है। फोन के दो कलर वेरिएंट हैं, ग्रीन और व्हाइट और इस फोन की बिक्री 24 नवंबर से शुरू होगी।

Also Read: Aadhaar Card Appointment: ऐसे लें आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट, होगी समय की बचत, जानें तरीका

Micromax In 1b Price in India

इस माइक्रोमैक्स मोबाइल फोन में 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज है और इस मॉडल की कीमत 6,999 रुपये है। वहीं, इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 7,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। फोन के तीन कलर वेरिएंट हैं और इसकी बिक्री 26 नवंबर से शुरू होगी। दोनों ही स्मार्टफोन्स को Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए खरीदा जा सकेगा।

Also Read: How to Port Airtel Number to Reliance Jio: एयरटेल छोड़ जियो में करना है पोर्ट तो तरीका है बहुत आसान, जानें स्टेप-बाय-स्टेप तरीका

इन स्मार्टफोन्स को देंगे टक्कर

माइक्रोमैक्स इन नोट 1 मार्केट में Redmi Note 9 और Realme Narzo 20 को टक्कर देगा तो वहीं माइक्रोमैक्स इन 1बी की भिड़ंत Redmi 9, Poco C3 के अलावा Realme C15 से होगी।

Share this!!

Rahul Sharma

News Updates is a platform where you find stuff related to Politics, Bollywood, Religion, Tech & Gadgets, Lifestyle, Education, Gallery & more... so stay updated with latest news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *