Tata Nexon का नया वेरिएंट लॉन्च, मिलेंगे ये खास फीचर्स, इन गाड़ियों से है मुकाबला

Tata Nexon XM(S) Launched: Tata Motors की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Nexon का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया गया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की टाटा नेक्सॉन का नया वेरिएंट ग्राहकों को एएमटी गियरबॉक्स और मैनुअल दोनों ही ऑप्शन्स के साथ मिलेगा। बता दें की नए वेरिएंट का नाम Tata Nexon XM(S) है। क्या है नई टाटा कार की कीमत और फीचर्स आइए जानते हैं।

Tata Nexon XM(S) Price

टाटा नेक्सॉन के नए वेरिएंट के दाम की बात करें तो दिल्ली में इस नई कार की कीमत 8.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 10.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। बता दें की टाटा की इस कार का नया वेरिएंट हाई-एंड फीचर्स से लैस है।

नए वेरिएंट में मिलेंगे कौन-कौन से हाई-इंड फीचर्स?

टाटा नेक्सॉन XM(S) वेरियंट को इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए उतारा गया है। इस वेरियंट में ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के अलावा रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

नए वेरिएंट में मिलेंगे मल्टी-ड्राइव मोड्स

इस मॉडल में हारमन-सोर्स्ड कनेक्टनेक्स्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम, EBD के साथ ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड कंट्रोल और  रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर दिए गए हैं। इस वेरिएंट में सिटी, ईको और स्पोर्ट जैसे मल्टी-ड्राइव मोड्स हैं।

जानें कीमत

नेक्सॉन मैनुअल के पेट्रोल और डीज़ल वेरिएंट की कीमत क्रमश: 8.36 लाख (एक्स-शोरूम) और 9.70 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये है। दूसरी तरफ इस नए वेरिएंट में AMT के पेट्रोल वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 8.96 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 10.36 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये है।

Tata Nexon कार 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 118bhp पावर और 170Nm पीक टॉर्क जेनरेट करती है। ये तो हुई बात पेट्रोल वेरिएंट की अब बात करते हैं डीजल वेरिएंट की तो यह 1.5 लीटर टर्बो इंजन मिलेगा जो 108bhp पावर और 260Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

इन गाड़ियों से है मुकाबला

भारतीय बाजार में टाटा नेक्सॉन का मुकाबला Hyundai Venue, Maruti Suzuki Brezza, Mahindra XUV 300 और जल्द लॉन्च वाली Kia Sonet से है।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *