Viral news: चेतन भगत की शशि थरूर ने की अपने अंदाज में तारीफ, यूजर्स ने कहा- ये कौन सी लिपि है?

Viral news: कांग्रेस नेता शशि थरूर (shashi tharoor ) सोशल मीडिया (Social Medai) पर काफी एक्टिव रहते हैं। शशि आए दिन हर एक मुद्दे पर अपनी राय रखते भी नजर आ जाते हैं। शशि थरूर लेखनी में अंग्रेजी भाषा के ‘भारी-भरकम’ शब्दों को शुमार करने के लिये जाने जाते हैं। कई बार वह ऐसे शब्दों का प्रयोग करते हैं जो लोगों की समझ में भी नहीं आते हैं। ऐसा ही कुछ हाल ही में थरूर ने किया है।उन्होंने इसी अंदाज में लेखक चेतन भगत( chetan bhagat) की प्रशंसा की।

हाल ही में शशि थरूर ने चेतन भगत के एक लेख की Tweet करके तारीफ की थी। दरअसल चेतन भगत ने इस पर थरूर से अनुरोध किया कि वह उनकी ”बड़े शब्दों” में प्रशंसा करें, जो आप ही कर सकते हैं।चेतन की इस बात पर कुछ ही समय बाद शशि थरूर ने अपने ट्वीट में भगत की प्रशंसा करते हुए ”सीसेक्लेडेलियन” और “लिम्पिड पर्स्पकैसटी” जैसे शब्दों का उपयोग किया।

ऐसे तो सीसेक्लेडेलियन (Cicecladian) शब्द का अर्थ शानदार होता है तो वहीं लिम्पिड पर्स्पकैसटी का तात्पर्य पारदर्शी तरीके से चीजों की तह तक पहुंचने की शक्ति होता है। लेकिन कई लोग ऐसे हैं तो थरूर के इन भारी भरकम शब्दों का मतलब समझ नहीं पाए हैं।

फिर क्या था यूजर्स ने कांग्रेस नेता की इस अंग्रेजी पर उनकी ही क्लास लगा दी। यूजर्स ने तरह तरह के ट्वीट करके शशि थरूर पर कमेंट किए हैं।

चेतन भगत ने जो लेखा है उसमें उन्होंने युवाओं से फोन बंद करके अर्थव्यवस्था के बारे में सवाल करने को कहा था। इस पर कांग्रेस के नेता और सांसद थरूर ने लेख को ”शानदार” करार दिया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर भी यूजर्स के रिएक्शन आने लगे हैं।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *