क्या कुकर की भाप से खत्म हो सकता है कोरोना! भाप लेने का वीडियो हुआ Viral

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई ना कोई वीडियो वायरल होता रहता है। लेकिन अगर भारतियों के दिमाग की बात की जाए तो ये दुनिया भर में अपना लोहा मनवाते हैं। भारतीय हर स्टाइल में जुगाड़ लगा लेते हैं। यही कारण है कि देसी चीजों से नई नई तकनीकि भारतीय निकालते रहते हैं।ऐसे में कोरोना महामारी से निपटने के लिए भी भारती ने एक जुगाड़ निकाली है।

पूरा विश्व कोरोना महामारी से बेहाल हैं, जहां इसके लिए अलग अलग देशों में वैक्सीन बनाई जा रही है। कोरोना से बचने के लिए कई देशी नुश्खे अपननाए जा रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे कुकर (Pressure Cooker) के माध्यम से भाप लेने का देशी जुगाड़ अपनाई जा रही है।

इतना ही नहीं यह भी जा रहा है कि इससे कोरोना (Corona) से भी निपटा जा सकता है। इस वक्त लोग तरह तरह कोरोना से निपटने के लिए सावधानी बरत रहे हैं। ऐसे में अभ ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Where there&#39;s a will there&#39;s a way 👌👍👏👏 <a href=”https://t.co/gVPvwjXcf9″>pic.twitter.com/gVPvwjXcf9</a></p>&mdash; ILLUMINAUGHTY (@vineet10) <a href=”https://twitter.com/vineet10/status/1308752026096943104?ref_src=twsrc%5Etfw”>September 23, 2020</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

वीडियो में आप देखेंगे कि एक शख्स कोरोना से बचने के लिए देशी जुगाड़ से कुकर से स्टीम लेता हुआ दिख रहा है। Viral Video में दिखाया गया है कि कि तरह से कुकर की सीटी पर एक पाइप लगी हुई है जिसको दूसरे कुकर के हैंडल से जोड़ रखा है। साथ ही इस वीडियो को एक विनीत नाम के व्यक्ति ने ट्विटर पर शेयर किया है।

ट्विटर पर अब कई लोग इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं। लोगों को ये देसी जुगाड़ काफी पसंद आई है। इसके साथ ही लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं भी वीडियो पर दे रहे हैं। इस देसी जुगाड़ को खोजने वाले को लिए नोबल प्राइज तक की मांग की जा रही है।

इससे पहले भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दिखाया गया था कि कैसे एक व्यक्ति भाप से सब्जियों की सफाई कर रहा है और इसके लिए वो देशी तरीका अपना रहा है,इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने शेयर किया था।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *