Viral Video: NASA ने शेयर किया ‘टूटते तारे’ का खूबसूरत नजारा, आपने देखा वीडियो

Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिन कोई ना कोई वीडियो और फोटो वायरल होती रहती है। इसी बीच नासा (NASA) ने एक खूबसूरत नजारा वाला वीडियो शेयर किया है। नासा ने शानदार टाइम लेप्स का वीडियो हाल ही में शेयर किया है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।30 सेकेंड के इस वीडियो को हबल टेलीस्कोप में कैद किया गया है।

खास बात ये है कि एक एक्सप्लोडिंग स्टार (विस्फोट करने वाले तारे) को आप देख सकते हैं। यह दुर्लभ नजारा धरती से 70 मिलियन वर्ष दूर स्थित गैलेक्सी का है। जिसको लोग जमकर पसंद कर रहे हैं।

आपको बता दें कि‘सुपरनोवा’ एक तारे का विस्फोट यानि कि अंतरिक्ष में होने वाला सबसे बड़ा विस्फोट होता है। नासा के अनुसार यह टाइम लेप्स वीडियो करीब सालभर (2018-2019) का नजारा दिखाता है। इतना ही नहीं विस्फोट करने वाला तारा 5 बिलियन सूर्य के समान चमकदार है।

वीडियो में देख सकते हैं किस तरह से तारा जमकर चमकता हुआ नजर आ रहा है। ये नजारा आपको लुभा सकता है।वीडियो में सुपरनोवा अपनी चमक खोने से पहले गैलेक्सी के बाहरी किनारे में एक धधकते सितारे सा दिखाई पड़ता नजर आ रहा है।

इस वीडियो को यूट्यूब पर चार लाख से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।इसके साथ ही बहुत से लोगों ने इस अद्भुत नजारे को देखकर अपनी हैरानी जाहिर की है, इसके साथ ही लोग खुश भी हैं।

Share this!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *